बेनीपट्टी विधानसभा क्षेत्र मे भाजपा के टिकट को लेकर प्रतिस्पर्धा बढ़ी

बिहार में मधुबनी जिला की बेनीपट्टी विधानसभा सीट को लेकर भाजपा के अंदर प्रतिस्पर्धा बढ़ती दिख रही है. यहां से वरिष्ठ पत्रकार संतोष ठाकुर का नाम भी तेजी से सामने आ रहा है.

दिल्ली में राष्ट्रीय राजनीति और केंद्रीय गृह मंत्रालय के साथ ही भाजपा की गतिविधियों को कवर करने वाले संतोष ठाकुर लंबे समय से मिथिला और मैथिली के अभियानों से जुड़े रहे हैं. बेनीपट्टी क्षेत्र में विकास कार्यों को लेकर भी वह सक्रिय रहे हैं.

मूल रूप से मधुबनी जिला के रहने वाले संतोष ठाकुर पत्रकारिता कार्यों को लेकर कई देशों की यात्रा कर चुके हैं. अमेरिका सरकार के प्रतिष्ठित आईवीएलपी फैलोशिप के तहत वह करीब  एक महीना अमेरिका के 5 राज्यों का भी दौरा कर चुके हैं.


दिल्ली में मिथिला मैथिली के लिए लगातार संघर्ष करने वाले संतोष ठाकुर कई रेलगाड़ियों के जयनगर और मिथिलांचल के अन्य क्षेत्रों में विस्तार के लिए भी संघर्षरत रहे हैं. मिथिलांचल में एम्स जल्द शुरू करने को लेकर भी वह लगातार सरकारी विभागों के साथ संपर्क में लगे हुए हैं. उचैठ स्थान को एक राष्ट्रीय स्तर का धार्मिक स्थल बनाने के लिए भी वह पर्यटन विभाग और अन्य केंद्रीय मंत्रालयों के साथ लगातार संपर्क करते रहे हैं.

उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि बेनीपट्टी का सर्वांगीण विकास युवाओं को नौकरी, छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा तथा कमजोर व असहायों को सरकारी योजनाओं का  शत-प्रतिशत लाभ दिला कर ही हासिल किया जा सकता है. यह कार्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तथा भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में ही संभव है.

No comments:

Post a Comment