Skip to main content

10 प्रसिद्ध भारतीय हवाई अड्डे

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के मुताबिक वर्तमान समय के भारत में कुल 486 एयरपोर्ट हैं। इनमें कई एयरपोर्ट चालू हालत में नहीं हैं,जबकि कई हवाई अड्डे का इस्तेमाल सेना करती हैं।
परिवहन में मुख्य रूप से हवाई परिवहन सेवा भी आती है और हम सभी को पता है कि हवाई जहाज के चलने के लिए एयरपोर्ट का होना बहुत जरुरी होता है। साथ ही देश में जितने ज्यादा हवाई अड्डे रहेंगे देश के लोगो को वायु परिवहन करने में उतनी ही ज्यादा सुविधा मिलेंगी।अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे हर बड़े शहर में मौजूद है यदि आपको विदेश जाना है तो आप पहले घरेलू वायुयान या किसी दूसरे परिवहन से बड़े शहर आ सकते है। यहां बड़े शहरों में मौजूद इंटरनेशनल एयरपोर्ट से आप दुनिया के किसी भी देश में हवाई सफर कर सकते है, तो आए जानते है 10 प्रसिद्ध भारतीय हवाई अड्डे -


-Maswood Ahmed
Amity University
Kolakata


Comments

Post a Comment

Most Popular

अभिनेता ऋषि कपूर को श्रद्धांजलि

फिल्म अभिनेता ऋषि कपूर का 30 अप्रैल को मुंबई में कैंसर से निधन हो गया। बुधवार को सांस लेने में तकलीफ की वजह से उन्हें मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। ऋषि‌ कपूर पिछले साल सितंबर महीने में न्यूयॉर्क से कैंसर का इलाज कराके मुंबई लौटे थे।

ईमानदारी की श्रेष्ठता

अजीब स्वभाव है मानव का! हमारी भले ही ईमान से जान पहचान ना हो, पर हम चाहते हैं कि हमारे संपर्क में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति ईमानदार हों। व्यापार में, व्यवहार में , साहित्य में या संसार में सभी जगह ईमानदारी की मांग है।

कौन हैं बॉलीवुड के 10 सबसे अमीर एक्टर

बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक एक्टर-सुपरस्टार मौजूद हैं। जो अपनी सुपरहिट फिल्मों के जरिए लोगों का एंटरटेनमेंट करते हैं। वो एक फिल्म के जरिए करोड़ों की कमाई एक साल में कर लेते हैं,

ना धर्म देखा ना उम्र देखा, ना अमीर देखा और ना ही गरीब!

कोरोना महामारी से एक बात तो साफ हो गई कि प्रकृति ही सबसे बड़ा धर्म है। इसने किसी भी धर्म को अनदेखा नहीं किया और सब पर बराबर की मार की है। चाहे वह किसी भी धर्म का हो, अमीर हो या गरीब, कोरोना ने किसी को नहीं छोड़ा।

कोरोना संकट के समय में सतर्कता और सावधानी से करें निवेश

आज हर तरफ कोरोना वायरस की चर्चा है। देश में लॉकडाउन 50 दिन से आगे बढ़ चुका है। सभी तरह के कारोबार और आर्थिक गतिविधियों में एक तरह से बंदी है।