ब्यूटी और वेलनेस सेक्टर स्किल काउंसिल ने महिलाओं के लिए आयोजित किए रोजगार मेला

महिलाओं और युवाओं को रोज़गार के अवसर उपलब्ध करवाने और उनको रोज़गार प्राप्त करवाने के लिए ज़रूरी स्किल्स से प्रक्षिशित करने के लिए ब्यूटी और वेलनेस सेक्टर स्किल काउंसिल हमेशा से ही प्रयासरत रहता है और इन्ही प्रयासों की एक कड़ी में ब्यूटी और वेलनेस स्किल कौंसिल अलग- अलग राज्यों में रोज़गार मेलों का आयोजन कर रहा है।


हाल ही में दिल्ली और  एनसीआर में रोज़गार मेले का सफल आयोजन करने के बाद ब्यूटी और वेलनेस सेक्टर स्किल काउंसिल मुंबई में रोज़गार मेले का आयोजन किया गया।  

एक दिवसीय मेले में बड़ी संख्या में युवाओं और महिलाओं ने भाग लिया जो ब्यूटी और वेलनेस के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं और इस क्षेत्र में काउंसिल की मदद से उन्हें प्रशिक्षण प्रदान करवाया था। अलग-अलग राज्यों में इस मेले में युवाओं और महिलाओं को रोज़गार के अवसर उपलब्ध करवाने के लिए बतौर एम्प्लॉयर्स अर्बन कंपनी, नेचुरल सैलून, ओ टू एस, जीवा स्पा ऑफ़ ताज होटल्स  मेधावी वैलनेस और अन्य एम्प्लॉयर्स ने भाग लिया।  एम्प्लॉयर्स के साथ मीट एंड ग्रीट के प्रोसेस के दौरान युवाओं को जॉब लोकेशन की चॉइस दी गयी और साथ ही उन्हें इंटेंट लेटर  दिया गया।


इस अवसर पर ब्यूटी और वेलनेस सेक्टर स्किल काऊंसिल की सीईओ मोनिका बहल ने कहा, ब्यूटी और वेलनेस के क्षेत्र में मैनपावर की बहुत डिमांड है और साथ ही स्किल्ड मैनपावर की ग्रोथ का स्कोप भी बहुत विशाल है। हम इस तरह के मेले के आयोजन के माध्यम से सुनिश्चित करना चाहते हैं कि सभी स्किल्ड महिलाओं और युवाओं को रोज़गार के उचित अवसर मिले और आजीविका  के साधन उनके लिए उपलब्ध हों। साथ ही इस अवसर पर मैं इंडस्ट्री पार्टनरस को उनकी निरंतर प्रयासों के लिए आभार व्यक्त करना चाहती हूँ जिसके तहत हम युवाओं की मदद कर पा रहे हैं। 

No comments:

Post a Comment