Skip to main content

श्री चैतन्य एजुकेशनल इंस्टीट्यूशंस की देश की सबसे बड़ी स्कॉलरशिप परीक्षा

क्या आप भी प्रतिस्पर्धी तरीके से अपने हुनर को बेहतर बनाना चाहते हैं? क्या प्रतिष्ठित और उच्च-गुणवत्ता वाली स्कूली शिक्षा पाना चाहते हैं? क्या आप स्कॉलरशिप के साथ फाउंडेशन कोर्स और जेईई मेन, जेईई एडवांस्‍ड या नीट करना चाहते हैं? क्या बड़े पैमाने पर फैले प्रेरित शिक्षार्थियों के ईको-सिस्टम का हिस्सा बनना चाहते हैं?  


तो इन सबका जवाब है स्कोर स्टेम चैलेंज स्कॉलरशिप 2022। साल-दर-साल सबसे टॉप रैंकर्स तैयार करने की विशेषज्ञता और 36 सालों से भी ज्यादा की शैक्षणिक उत्कृष्टता के साथ, श्री चैतन्य का स्कोर स्टेम चैलेंज 2022, भारत के सबसे परिष्कृत बौद्धिक दिमाग को आगे लाने को तैयार है, ताकि सफलता एक बड़ी संभावना बन जाए। यह प्लेटफॉर्म, 1 से 13 क्लास के स्टूडेंट्स के लिये है जोकि स्कूल, फाउंडेशन पाठ्यक्रमों में प्रवेश लेना चाहते हैं और जेईई मेन, जेईई एडवांस्‍ड या नीट जैसी परीक्षाओं की तैयारी करना चाहते हैं। साथ ही ऑनलाइन और ऑफलाइन पाठ्यक्रमों के लिये स्कॉलरशिप पाना चाहते हैं।
 
भारत की सबसे बड़ी 1000 करोड़ की स्कॉलरिशप के लोगो का आज हैदराबाद में अनावरण किया गया। स्कोर का मुख्य उद्देश्य उन मेधावी छात्रों को ढूंढना और उनकी मदद करना है जो गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्राप्त करने का अवसर पाने के लिये चुनौतियों का सामना कर रहे हैं, वे केवल कमजोर आर्थिक परिस्थितियों के कारण ऐसा करने में सक्षम नहीं हैं। परीक्षा में शीर्ष रैंक हासिल करने वालों को बेहद योग्य फैकल्टी से वैश्विक स्तर की मेंटरशिप पाने का मौका और आईआईटी/एनईईटी/एम्स तथा ऐसी सभी प्रतियोगी परीक्षाओं के लिये बेहतरीन कोचिंग प्राप्त होगी।

इस मौके पर अपनी बात रखते हुए, सुषमा बोपन्ना- एकेडिक डायरेक्टर, श्री चैतन्य एजुकेशनल इंस्टीट्यूशंस एवं को-फाउंडर, इनफिनिटी लर्न का कहना है, “स्कोर स्टेम चैलेंज स्कॉलरिशप 2022, श्री चैतन्य ग्रुप के लिये एक बेहद महत्वपूर्ण कार्यक्रम है, क्योंकि यह दशकों से प्रतिभा, योग्यता और कौशल को बढ़ावा देने के संस्थान के प्रयासों को दर्शाता है। भावी लीडर्स को खोजना, प्रशिक्षित करना और उन्हें तैयार करना इस संस्थान का मिशन है। श्री चैतन्य ग्रुप, लगातार कई उद्योग-प्रमुख शैक्षणिक पहलों का आयोजन कर रहा है, अभिनव पद्धतियों और सिखाने के नए तरीके लेकर आ रहा है ताकि शिक्षा के क्षेत्र में क्रांति लाई जा सके।”

सुषमा बोपन्ना- एकेडिक डायरेक्टर, श्री चैतन्य एजुकेशनल इंस्टीट्यूशंस एवं को-फाउंडर, इनफिनिटी लर्न यह भी कहती हैं, “श्री चैतन्य ग्रुप की हमेशा से ही यही चाहत रही है कि हर किसी को शिक्षा मिले, खासकर उन वर्गों को, जिन तक गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की पहुंच नहीं है। इसका संपूर्ण दर्शन, शिक्षा के माध्यम से सामाजिक विकास को बढ़ावा देना है। यह एक मुख्‍य आधार है, जिस पर यह संस्थान अभी भी संचालित होता है। इस समूह ने खुद को गरीब परिवारों के मेधावी छात्रों की मदद करने के लिये समर्पित किया है, जिनके पास अक्सर उच्च शिक्षा पाने के सपने को हकीकत में बदलने के मौके नहीं होते।“
 
उज्जवल सिंह- सीईओ और प्रेसिडेंट, इनफिनिटी लर्न का कहना है, “स्कोर स्टेम चैलेंज स्कॉलरिशप 2022, छात्रों के लिये पढ़ाई को आगे जारी रखने के लिये स्कॉलरिशप पाने का एक सुनहरा मौका है। यह खासकर उन छात्रों के लिये ज्यादा फायदेमंद है, जिन्हें आर्थिक तंगी की वजह से पढ़ाई छोड़ने को मजबूर होना पड़ता है और उनके पास आर्थिक सहायता के लिये कोई भी दूसरा रास्ता नहीं होता। ऐसे में श्री चैतन्य का मानना है कि वंचितों का विकास करने और अलग-अलग आर्थिक समूहों के बीच उपलब्धियों के अंतर को खत्म करने के लिये, हमने स्कॉलरिशप के लिये 1000 करोड़ और अन्य बेहतरीन ईनाम निर्धारित किए हैं।“

स्कोर स्टेम चैलेंज 2022, निम्नलिखित तारीखों पर आयोजित किए जाएंगे।

ऑनलाइन:  https://infinitylearn.com/score 26 अगस्त से 30 नवंबर और ऑफलाइन: 18 सितंबर, 16 अक्टूबर और 13 नवंबर। रजिस्ट्रेशन के लिये अंतिम दिन परीक्षा तिथि से 3 दिन पहले है। छात्र इनफिनिटी लर्न वेबसाइट पर साइन इन करके या श्री चैतन्य परिसरों में जाकर भारत में कहीं से भी परीक्षा दे सकते हैं। राज्य, केंद्रीय या अंतरराष्ट्रीय बोर्ड से संबद्ध किसी भी संस्थान में अध्ययनरत कक्षा 1 से 13 तक के छात्र, इस स्कॉलरशिप परीक्षा के लिये रजिस्ट्रेशन और नामांकन कर सकते हैं।

स्कोर स्टेम चैलेंज स्कॉलरशिप 2022 लेने वाले छात्र अन्य शानदार पुरस्कारों के अलावा 100% तक स्कॉलरशिप जीत सकते हैं जैसे नासा के लिये पूर्ण भुगतान की गई यात्रा, लैपटॉप, स्मार्ट वॉच आदि । परिणाम 15 दिसंबर 2022 को घोषित किए जाएंगे।

Comments

Most Popular

शास्त्रीय संगीत से सजा ठुमरी उत्सव- दूसरे और तीसरे दिन भी मंच पर उतरेंगे प्रख्यात कलाकार

ठुमरी उत्सव साहित्य कला परिषद की ओर से आयोजित किये जाने वाले उत्सवो में से एक है। इस साल यह उत्सव काफी लंबे समय के बाद शुरू हुआ है। इस 3 दिवसीय संगीत कार्यक्रम की शुक्रवार को कमानी सभागार, मंडी हाउस में हुई, जो 28 अगस्त तक चलेगा।

ब्यूटी और वेलनेस सेक्टर स्किल काउंसिल की ओर से होलिस्टिक वैलनेस वर्कशॉप का आयोजन

समग्र रूप से वेलनेस प्राप्त करने और बढ़ावा देने के दृष्टिकोण के साथ ब्यूटी और वेलनेस सेक्टर स्किल काउंसिल (बी एंड डब्ल्यू एस एस सी ) द्वारा कौशल विकास मंत्रालय  के अधिकारियों के लिए एक 360* वेलनेस कार्यशाला  का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला का उद्देश्य होलिस्टिक लाइफ्स्टाइल पर जानकारी देना और अवेयरनेस क्रिएट करते हुए होलिस्टिक अप्रोच के साथ स्वस्थ जीवनशैली अपनाने के लिए प्रेरित करना था।  

राम जन्म से सुबाहू वध की लीला का मंचन

देश-विदेश में लोकप्रिय लव कुश रामलीला कमेटी के मंच पर लीला मंचन से पूर्व विशेष अतिथि केंद्रीय राज्य कानून और न्याय मंत्री सत्य पाल सिंह बघेल के साथ लव कुश के प्रेसिडेंट अर्जुन कुमार और लीला के पदाधिकारियों ने प्रभु श्री राम की पूजा अर्चना की।

फिल्म 'आई एम गोना टेल गॉड एवरीथिंग' की स्क्रीनिंग पर पहुंचे सत्यपाल सिंह

संजय दत्त द्वारा प्रस्तुत और गुजरात में जन्मे अमेरिका में पले-बढ़े जय पटेल की हॉलीवुड शॉर्ट फिल्म 'आई एम गोना टेल गॉड एवरीथिंग' सारी दुनिया में चर्चा में है। फ़िल्म के सह निर्माता अभिषेक दुधैया हैं जिन्होंने अजय देवगन के साथ फ़िल्म भुज का निर्माण और निर्देशन किया था। दिल दहला देने वाली इस रीयलिस्टिक फ़िल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग राजधानी दिल्ली में हुई, जहां चीफ गेस्ट के रूप में मुम्बई के पूर्व पुलिस कमिश्नर और भाजपा सांसद सत्यपाल सिंह उपस्थित रहे। सत्यपाल सिंह के अलावा यहां काफी गेस्ट्स आए जिन्हें निर्माता जय पटेल और अभिषेक दुधैया ने शॉल और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया।

दिल्ली में प्रमोशन करने पहुंची मैग्नम ओपस ‘पीएस-1’ की टीम

डायरेक्टर मणिरत्नम की ड्रीम ‘पीएस-1’ फिल्म 30 सितंबर को रिलीज होने के लिए तैयार है। यह एक ऐतिहासिक फिक्शन फिल्म है और इस साल की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है।