Skip to main content

सैमसंग ने पेश किया नया पिकल मोड माइक्रोवेव, अब माइक्रोवेव में तैयार होंगे शानदार-स्वादिष्ट अचार

भारत के सबसे बड़े कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड सैमसंग ने बिलकुल नया पिकल मोड माइक्रोवेव पेश किया है, जिसमें उपभोक्ता हफ्तों तक धूप में सुखाने की मुश्किलों से बचते हुए अपने पसंदीदा अचार तैयार कर सकते हैं।


गृहिणियों, नई पीढ़ी और कामकाजी प्रोफेशनल्स को ध्यान में रख कर डिजाइन किया गया इस इनोवेटिव पिकल मोड के साथ यह नया माइक्रोवेव उपभोक्ताओं को घर के आरामदेह माहौल में बैठ कर सालों भर सेहतमंद तरीके से भांति-भांति के अचार बनाने की सुविधा देता है। यह नया माइक्रेवेव 28-लीटर की क्षमता में 24,990/- रुपये में उपलब्ध है।


सैमसंग इंडिया में कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स बिजनेस के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट मोहनदीप सिंह ने कहा, “सैमसंग में हम लगातार भारत-केंद्रित इनोवेशन पर प्रयास करते रहते हैं जो देश भर के हमारे उपभोक्ताओं की जरूरतों को पूरा कर सके। अचार भारतीय भोजन का एक अभिन्न हिस्सा हैं और हमारी बचपन की कई यादों को ताजा कर देते हैं। पिकल मोड माइक्रोवेव के साथ हम उम्मीद करते हैं कि हमारे उपभोक्ताओं को आसानी से, जल्दी और सेहतमंद तरीके से घर पर बने अचार का स्वाद    मिल सकेगा।”

पिकल मोड माइक्रोवेव सभी पीढ़ियों के लिए मिनटों में न्यूनतम प्रयासों के साथ एक सच्चा और स्वादिष्ट अचार तैयार करना बेहद आसान बनाता है। इस माइक्रोवेव की मदद से आम, हरी मिर्च, इंडियन गूजबेरी, मूली, अदरक, गोभी और नींबू के अचार बनाए जा सकते हैं।

पिकल मोड माइक्रोवेव मसाला, तड़का और सन-ड्राई रेसिपी बनाने का फीचर भी पेश करता है। इसमें स्लिमफ्राई फीचर भी है जो सेहतमंद तरीके से भोजन पकाने के लिए बहुत कम तेल का इस्तेमाल करता है, हॉटब्लास्ट फीचर है जिससे 50% ज्याद तेजी से खाना पकता है और साथ ही माइक्रोवेव में रोटी और नान बनाने के फीचर भी उपलब्ध हैं।

Comments

Most Popular

विज्ञान से लाभ-हानि

आधुनिक युग को 'विज्ञान का युग' कहा जाता है। आधुनिक जीवन में विज्ञान ने हर क्षेत्र में अद्भुत क्रांति उत्पन्न कर रखी है। इसने हमारे जीवन को सहज व सरल बना दिया है। विज्ञान ने मानव की सुख-सुविधा के अनेक साधन जुटाएँ हैं। टेलीफ़ोन, टेलीविजन, सिनेमा, वायुयान, टेलीप्रिंटर आदि विज्ञान के ही आविष्कार हैं। विद्युत के

 प्रधानमंत्री मोदी ने नागपुर रेलवे स्टेशन से वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 11 दिसंबर को नागपुर रेलवे स्टेशन से नागपुर और बिलासपुर को जोड़ने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को झंडी दिखाकर रवाना किया। प्रधानमंत्री ने वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के डिब्बों का निरीक्षण किया और ऑनबोर्ड सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने नागपुर और अजनी रेलवे स्टेशनों की विकास योजनाओं का भी जायजा लिया।

प्रधानमंत्री मोदी ने किया एम्स नागपुर राष्ट्र को समर्पित

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज, 11 दिसंबर को एम्स नागपुर राष्ट्र को समर्पित किया। प्रधानमंत्री ने नागपुर एम्स परियोजना मॉडल का निरीक्षण भी किया और इस अवसर पर प्रदर्शित माइलस्टोन प्रदर्शनी गैलरी का अवलोकन किया।

अनिला खोसला और श्रीकांत किशोर को ‘मैलोरंग नेपथ्य रंगसम्मान’

इस वर्ष का ‘मैलोरंग नेपथ्य रंगसम्मान’ रंगसमीक्षा, अनुवाद एवं नाट्य लेखन के क्षेत्र में योगदान देने वाले श्री श्रीकांत किशोर और सुप्रसिद्ध परिधान परिकल्पक एवं अभिनेत्री श्रीमती अनिला सिंह खोसला को दिया जाएगा। दिल्ली की प्रमुख नाट्य संस्था ‘मैलोरंग’ के तत्त्वावधान में यह सम्मान प्रति वर्षदिया जाता है । इस सम्मान से सम्मानित रंगशीर्ष को प्रतीक चिह्न, अंगवस्त्र, एवं 51,000/- रुपये की राशि प्रदान की जाती है । वर्ष 2023 के लिए चौथे एवं पाँचवें मैलोरंग ‘नेपथ्य रंगसम्मान’-2023 की घोषणा एक साथ किया गया है ।

 अटल काव्यांजलि में जुटेंगे देश के दिग्गज कवि

पिछले कई वर्षों की भांति भारतीय राजनीति के पुरोधा युगपुरुष हम सभी के प्रेरणा स्रोत, भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री श्रधेय अटल बिहारी वाजपेई जी की जन्मजयंती की पूर्व संध्या पर दिनांक 24 दिसंबर 2022 को सायंकाल काल 5:00 बजे से 8.00 बजे तक दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित एनडीएमसी कन्वेंशन हॉल में एक भव्य "अटल काव्यांजलि" का आयोजन नीरज स्मृति न्यास द्वारा किया जा रहा है।