Skip to main content

कोरोना काल में मिथिला पर विशेष ध्यान देने की मांग: विभय कुमार झा

बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि दर्ज की जा रही है। इसी समय में स्वयंसेवी संस्था अभ्युदय के राष्ट्रीय अध्यक्ष विभय कुमार झा ने केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री श्री अश्विनी चौबे से बात की। बिहार विशेषकर मिथिला क्षेत्र में कोरोना को लेकर चिंता जाहिर करते हुए विभय कुमार झा ने कहा कि मिथिलावसियों के लिए केंद्र सरकार अपने स्तर पर विचार करें। यहां अस्पताल की पर्याप्त सुविधा नहीं है। जिस प्रकार से देश की राजधानी दिल्ली में केंद्र सरकार ने हस्तक्षेप किया और कोरोना संक्रमण का दर कम हुआ है, उसी प्रकार बिहार में भी व्यवस्था होनी चाहिए।

अभ्युदय के राष्ट्रीय अध्यक्ष विभय कुमार झा ने बताया कि हमने केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे को अपनी चिंताओं से अवगत करा दिया है। उन्होंने यथासमय समुचित व्यवस्था की बात कही है। विभय कुमार झा ने कहा कि बिहार सरकार अपने स्तर पर काम कर रही है। हम जैसे स्वंयसेवी लोग भी काम कर रहे हैं। मगर कोरोना संक्रमितों की संख्या जब मिथिला क्षेत्र में और बढेगी, तब केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को हस्तक्षेप करना ही होगा। इसलिए हमने अपनी बात केंद्रीय मंत्री के सामने रखी है।

Comments

Most Popular

दुनिया के 10 सबसे खूबसूरत शहर

अगर आप घूमने-फिरने के शौकीन हैं और खुद को एक्सप्लोर करना चाहते हैं तो दुनिया के कुछ सबसे खूबसूरत शहरों में आपको जरूर जाना चाहिए।

अभिनेता ऋषि कपूर को श्रद्धांजलि

फिल्म अभिनेता ऋषि कपूर का 30 अप्रैल को मुंबई में कैंसर से निधन हो गया। बुधवार को सांस लेने में तकलीफ की वजह से उन्हें मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। ऋषि‌ कपूर पिछले साल सितंबर महीने में न्यूयॉर्क से कैंसर का इलाज कराके मुंबई लौटे थे।

कोरोना संकट के समय में सतर्कता और सावधानी से करें निवेश

आज हर तरफ कोरोना वायरस की चर्चा है। देश में लॉकडाउन 50 दिन से आगे बढ़ चुका है। सभी तरह के कारोबार और आर्थिक गतिविधियों में एक तरह से बंदी है।

बुद्ध का पर्यावरणीय दृष्टिकोण

मनुष्य और प्रकृति साथ कैसे रहे, यह मौजूदा दौर का सबसे अहम सवाल है। गौतम बुद्ध कहते है कि 'मनुष्य को चाहिए कि प्रकृति में पेड़-पौधे एवं तमाम जीव-जंतुओं के साथ

2019 की टॉप 10 बॉलीवुड फिल्म

हर साल की तरह पिछले साल 2019 में भी बॉलीवुड में कई फिल्में रिलीज हुईं और कुछ फिल्में दर्शकों की कसौटी पर खरी उतरीं। कई फिलमों ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई की पर कई को असफलता का स्वाद भी चखना पड़ा। आइए जानते है 2019 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्में



-Maswood Ahmed
Amity University
Kolakata