Skip to main content

कोरोना काल में मिथिला पर विशेष ध्यान देने की मांग: विभय कुमार झा

बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि दर्ज की जा रही है। इसी समय में स्वयंसेवी संस्था अभ्युदय के राष्ट्रीय अध्यक्ष विभय कुमार झा ने केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री श्री अश्विनी चौबे से बात की। बिहार विशेषकर मिथिला क्षेत्र में कोरोना को लेकर चिंता जाहिर करते हुए विभय कुमार झा ने कहा कि मिथिलावसियों के लिए केंद्र सरकार अपने स्तर पर विचार करें। यहां अस्पताल की पर्याप्त सुविधा नहीं है। जिस प्रकार से देश की राजधानी दिल्ली में केंद्र सरकार ने हस्तक्षेप किया और कोरोना संक्रमण का दर कम हुआ है, उसी प्रकार बिहार में भी व्यवस्था होनी चाहिए।

अभ्युदय के राष्ट्रीय अध्यक्ष विभय कुमार झा ने बताया कि हमने केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे को अपनी चिंताओं से अवगत करा दिया है। उन्होंने यथासमय समुचित व्यवस्था की बात कही है। विभय कुमार झा ने कहा कि बिहार सरकार अपने स्तर पर काम कर रही है। हम जैसे स्वंयसेवी लोग भी काम कर रहे हैं। मगर कोरोना संक्रमितों की संख्या जब मिथिला क्षेत्र में और बढेगी, तब केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को हस्तक्षेप करना ही होगा। इसलिए हमने अपनी बात केंद्रीय मंत्री के सामने रखी है।

Comments

Most Popular

अभिनेता ऋषि कपूर को श्रद्धांजलि

फिल्म अभिनेता ऋषि कपूर का 30 अप्रैल को मुंबई में कैंसर से निधन हो गया। बुधवार को सांस लेने में तकलीफ की वजह से उन्हें मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। ऋषि‌ कपूर पिछले साल सितंबर महीने में न्यूयॉर्क से कैंसर का इलाज कराके मुंबई लौटे थे।

ईमानदारी की श्रेष्ठता

अजीब स्वभाव है मानव का! हमारी भले ही ईमान से जान पहचान ना हो, पर हम चाहते हैं कि हमारे संपर्क में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति ईमानदार हों। व्यापार में, व्यवहार में , साहित्य में या संसार में सभी जगह ईमानदारी की मांग है।

प्रकृति का सुहाना मोड़

सड़कों पर सन्नाटा, दफ्तरों, कारखानों और सावर्जनिक स्थानों पर पड़े ताले से भले ही मानव जीवन में ठहराव आ गया है, लेकिन लॉकडाउन के बीच प्रकृति एक नयी ताजगी महसूस कर रही है। हवा, पानी और वातावरण साफ हो रहे हैं। हम इंसानों के लिए कुछ समय पहले तक ये एक सपने जैसा था। इन दिनों प्रकृति की एक अलग ही खूबसूरती देखने को मिल रही हैं जो वर्षों पहले दिखाई देती थी।

लॉकडाउन में तनाव से बचने के उपाय

कोरोना वायरस को लेकर आए दिन आ रही खबरों से लोग ना सिर्फ परेशान हो रहे हैं, बल्कि तनाव में भी आ रहे हैं। इसे दूर करने के लिए इन टिप्स को अपनाएं और परिवार में खुशियां बांटने का प्रयास करें।

कोरोना संकट के समय में सतर्कता और सावधानी से करें निवेश

आज हर तरफ कोरोना वायरस की चर्चा है। देश में लॉकडाउन 50 दिन से आगे बढ़ चुका है। सभी तरह के कारोबार और आर्थिक गतिविधियों में एक तरह से बंदी है।