Glammonn Miss & Mrs India Season 6 का गोवा में हुआ सफल आयोजन

"प्लस इज ब्यूटीफुल," ग्लैमोन मिस एंड मिसेज इंडिया पेजेंट ( प्लस साइज ) सीजन ६ में यह सन्देश देते हुए शो का शानदार फिनाले आयोजित किया गया और साथ ही समाज में बॉडी शेमिंग की रूढ़ियों को तोड़ने की कोशिश की गए जो महिलाओं को उनके आकार के आधार पर आंकती हैं। WOMENHOOD को सैल्यूट करने और टैलेंट और प्रतिभा को बढ़ावा देने वाले इस ग्रैंड शो का आयोजन मिस एंड मिसेस ग्लैमोन की संस्थापक निदेशक, मन दुआ, ने किया था और इसका उदेशय महिलाओंकी सुंदरता को आतंरिक रूप से उजागर करना था। और इस संदेश को विभिन्न शहरों में कई राउंड के ऑडिशन और शो के माध्यम से प्रसारित करते हुए आज गोवा में ग्रैंड फिनाले के माध्यम से सम्पन द फर्न कदंबा होटल गोवा में किया गया।

यह शो पांच सीजन के पड़ाव को दिल्ली, जयपुर, दुबई, बैंकाक में पार करते हुए अपने छठे सीजन में ग्रैंड फिनाले के साथ दाखिल हुआ और इसमें पूरे भारत और विदेशों से प्रतियोगियों ने ख़ूबसूरती और टैलेंट का प्रदर्शन करते हुए प्रतियोगिता में भाग लिया। ग्लैमोन मिस एंड मिसेज इंडिया पेजेंट ( प्लस साइज ) सीजन ६ के टाइटल को जीतने के इस जश्न में जजों ने निर्णय लेने के लिए कई मानकों को ध्यान में रखा गया, जिसमें प्रोफ़ाइल, फिटनेस,फैशन, सौंदर्य, जीवन शैली और प्रतिभा शामिल हैं।

इस कार्यक्रम में प्रतिष्ठित और सम्मानित अतिथि दुबई स्थित उद्यमी और परोपकारी डॉ बू अब्दुल्ला, मोहम्मद राशिद खान , अभिनेता और एंकर श्री अमन यतिन वर्मा, अभिनेत्री अमिता नांगिया, अरब भारत मसाले के निदेशक डॉ हर्ष तहिलियानी ने अपनी उपस्थिति से शो की शोभा बड़ाई वही जूरी में ग्लैमन मिस इंडिया 2020 की विनर चंडीगढ़ की शेफाली सिंह भी शामिल रही और उनके साथ इस शो में जयपुर से ज्वैलरी डिज़ाइनर विजय गोलेचा और glammonn के डायरेक्टर अमित दुआ भी मौजूद थे। इस इवेंट में देश भर से प्लस साइज वीमेन और जीरो साइज वीमेन ने भाग लिया।  प्लस साइज़ मिस इंडिया की श्रेणी में लखनऊ से अनुराधा ग्लैमौन मिस इंडिया बनी, और इंदौर से कनक नागर, कर्नाटक से शाम्भवी , गुडगाँव से चाहत खजुरिया रनर अप रही. वही मिसेस इंडिया का खिताब जीता समाइरा वलानी ने और रनर अप रही गीताली चन्दा और नेहा जलाली।  गलामोंन मिस इंडिया श्रेणी जीरो साइज़ की विजेता रही इंदौर की श्रेया ओझा और रनर आप रही बंगलुरु की निकिता राय, मुम्बई की लीशा और मिसेस श्रेणी साइज़ जीरो जीती दिल्ली की सोनल महलवार ने और रनर आप रही इंदौर की  हरनीत छाबरा, भुवनेश्वर की तेजस्मिता मोहपात्रा।
शो डायरेक्टर श्री लोकेश शर्मा, फैशन स्टाइलिस्ट हर्ष खुल्लर, कांसेप्ट बाई स्का सुनैना के अरोड़ा , फैशन डिजाइनर - कायर्स आकांक्षा कश्यप, फैशन सिनेमैटोग्राफर और फोटोग्राफी रोहित कुमार और आश्मीन मुंजाल (स्टार सैलून और अकादमी) ने  अपने कांसेप्ट और क्रिएटिविटी से शो में चार चाँद लगाए।

'हमने इस शो का आयोजन प्रतिभाशाली युवाओं को एक साझा मंच प्रदान करने और यह संदेश देने के लिए किया कि प्लस साइज़ सुंदर है, और हमें आंतरिक और बाहरी दोनों ही सुंदरता सेलिब्रेट करनी चाहिए और उसका सम्मान करना चाहिए । अतीत में हमारे सभी कार्यक्रम "बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ" और नारीत्व का जश्न मनाने जैसे कारणों को समर्पित रहे हैं। ग्लैमोन की फाउंडर निदेशक मन दुआ ने बताया कि यह इवेंट महिलाओं के करियर को सही आकार देते हुए उनके अंदर छुपी प्रतिभा और कौशल को भी नर्चर करने की ओर समर्पित है. यह जानकारी ग्लैमोन की संस्थापक निदेशक, मन दुआ ने दी।
मन दुआ दिल्ली में मेरी बेटी मेरा गुरूर नाम से एक एनजीओ चलाती है, जहां वह वंचित महिलाओं को स्कूल जाने के लिए प्रोत्साहित करती है, किताबें, बैग बांटती है और स्वच्छता और स्वस्थ आदतों को भी बढ़ावा देती है।


No comments:

Post a Comment