Skip to main content

क्लियोपेट्रा स्पा, वैलनेस और ब्यूटी सैलून में सेलिब्रेट हुआ पंजाब का जीवंत कल्चर और लगा फैशन का पंजाबी तड़का।

पंजाब की संस्कृति के कहने ही क्या... खासतौर पर अगर बैसाखी की बात आती  है तो हर कोई उस रंग में रंगा नजर आता है। बैसाखी पर संस्कृति का कुछ ऐसा ही ताना-बाना  क्लियोपेट्रा डे स्पा और सैलून पटियाला में भी नजर आया। जब बात त्योहार की होती है तो उसका रंग तो कुछ निराला ही होता है। ऐसा ही निराला और अनूठा अंदाज पटियाला के क्लियोपेट्रा सैलून और स्पा में नजर आया। इस मौके पर कुछ नए मेकअप व हेयर स्टाइल को प्रस्तुत किया गया जो समर्पित रहे बैसाखी के उत्सव और स्पिरिट को।

इस मौके पर क्लियोपैट्रा स्पा, वैलनेस और ब्यूटी पटियाला के संचालक डॉक्टर सुनीता, डायरेक्टर ब्यूटी सर्विसेज और मिस्टर रोबिन गुप्ता, डायरेक्टर ऑपरेशन्स , ब्यूटी कंसलटेंट सरोज भाकुनी और क्लियोपैट्रा चैन की फाउंडर और ब्यूटी कंसलटेंट ऋचा अग्रवाल मौजूद रही।  

इस मौके पर पेश किये गए शो में हेयर और मेकअप स्टाइल बदल रहे फैशन और ट्रेंड के अनुरूप थे, लेकिन इनकी खास थी इनका कल्चर से जुड़ाव और कल्चर की झलकी। जैसा कि सभी जानते हैं कि पंजाब के हेयरस्टाइल में परांदे की अपनी एक अलग ही अहमियत है। इस क्लासिक परांदे स्टाइल को न्यू एज मेकओवर के साथ जोड़ा गया और उसे एक आधुनिक ट्विस्ट के साथ पेश किया गया। यह लुक बैसाखी के रंग में और भी इजाफा करती नजर आयी। इसके साथ ही क्लियोपैट्रा में एक बेहद अनूठे और रोचक अंदाज़ से बैसाखी का जश्न मनाया गया। इसमें मेकअप एक्सपर्ट्स द्वारा रचनात्मकता का प्रदर्शन रंगबिरंगे मेकअप, हेयरस्टाइल, हेयर कलर्स, नेल आर्ट टैटू आदि के माध्यम से किया गया। इनमें बैसाखी से जुड़े कुछ ट्रेडिशनल और पारम्परिक प्रॉप्स का भी इस्तेमाल किया गया जिनसे माहौल में चार चांद लगे और साथ ही ब्यूटी और फैशन के लुक्स में समर फ्रेंडली रंग जैसे की पैस्टल्स, सॉफ्ट ब्लू, मिन्टी ग्रीन, आइवरी, बेबी पिंक आदि रंगो की इस्तेमाल किया गया। सेलिब्रेशन के दौरान अलग-अलग कलर थीम प्रस्तुत की गईं। इसे हर आने वाले ने सराहा।  


इस मौके पर पटियाला की बहुत सी महिलाओं ने भी भाग लिया और उन्होंने पारम्परिक और आधुनिक फैशन और मेकओवर के समागम को दर्शाया , ट्रेडिशनल पंजाबी सूट, परांदा, चूडिया, साज श्रृंगार और जूती आदि से उन्होने फैशन के बैसाखी स्पेशल जलवे बिखेरे, और बैसाखी के इस सेलिब्रेशन को महिलाओं ने गिद्दा ड़ाल कर और नाच गए कर सेलिब्रेट किया।   

इस मौके पर रिचा अग्रवाल, डॉक्टर सुनीता और मिस्टर रोबिन गुप्ता ने कहा कि बैसाखी के मौके पर इस इवेंट को आयोजित करने का उद्देश्य पंजाब की कला, संस्कृति और इसकी भव्य हेरिटेज को फैशन और ब्यूटी के शो द्वारा प्रस्तुत  करना था। पंजाब की संस्कृति वैभवशाली संस्कृति है और इस इवेंट के ज़रिये हमने इस इवेंट के जरिए हमने इस संस्कृति को सेलिब्रेट किया। इस शो के दौरान ब्यूटी के नए ट्रेंड्स और उनकी रचनात्मकता साफ नजर आई और  मेकअप और हेयर स्टाइल पर सराहनीय काम किया गया।


इस मौके पर मेकअप और कुछ हेयर स्टाइल को लंबे समय तक चलने के लिए प्रभावी टिप्स और ट्रिक्स के बारे में भी चर्चा की गयी, आने वाला समय चूंकि गर्मी का है ऐसे में तापमान को देखते हुए सौंदर्य और बालों के रखरखाव पर भी प्रकाश डाला गया। इवेंट काफी रोचक रहा। अंत में पंजाबी संगीत और डांस के साथ इवेंट का समापन हुआ। सभी ने भरपूर आनंद लिया।

Comments

Most Popular

शास्त्रीय संगीत से सजा ठुमरी उत्सव- दूसरे और तीसरे दिन भी मंच पर उतरेंगे प्रख्यात कलाकार

ठुमरी उत्सव साहित्य कला परिषद की ओर से आयोजित किये जाने वाले उत्सवो में से एक है। इस साल यह उत्सव काफी लंबे समय के बाद शुरू हुआ है। इस 3 दिवसीय संगीत कार्यक्रम की शुक्रवार को कमानी सभागार, मंडी हाउस में हुई, जो 28 अगस्त तक चलेगा।

ब्यूटी और वेलनेस सेक्टर स्किल काउंसिल की ओर से होलिस्टिक वैलनेस वर्कशॉप का आयोजन

समग्र रूप से वेलनेस प्राप्त करने और बढ़ावा देने के दृष्टिकोण के साथ ब्यूटी और वेलनेस सेक्टर स्किल काउंसिल (बी एंड डब्ल्यू एस एस सी ) द्वारा कौशल विकास मंत्रालय  के अधिकारियों के लिए एक 360* वेलनेस कार्यशाला  का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला का उद्देश्य होलिस्टिक लाइफ्स्टाइल पर जानकारी देना और अवेयरनेस क्रिएट करते हुए होलिस्टिक अप्रोच के साथ स्वस्थ जीवनशैली अपनाने के लिए प्रेरित करना था।  

राम जन्म से सुबाहू वध की लीला का मंचन

देश-विदेश में लोकप्रिय लव कुश रामलीला कमेटी के मंच पर लीला मंचन से पूर्व विशेष अतिथि केंद्रीय राज्य कानून और न्याय मंत्री सत्य पाल सिंह बघेल के साथ लव कुश के प्रेसिडेंट अर्जुन कुमार और लीला के पदाधिकारियों ने प्रभु श्री राम की पूजा अर्चना की।

फिल्म 'आई एम गोना टेल गॉड एवरीथिंग' की स्क्रीनिंग पर पहुंचे सत्यपाल सिंह

संजय दत्त द्वारा प्रस्तुत और गुजरात में जन्मे अमेरिका में पले-बढ़े जय पटेल की हॉलीवुड शॉर्ट फिल्म 'आई एम गोना टेल गॉड एवरीथिंग' सारी दुनिया में चर्चा में है। फ़िल्म के सह निर्माता अभिषेक दुधैया हैं जिन्होंने अजय देवगन के साथ फ़िल्म भुज का निर्माण और निर्देशन किया था। दिल दहला देने वाली इस रीयलिस्टिक फ़िल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग राजधानी दिल्ली में हुई, जहां चीफ गेस्ट के रूप में मुम्बई के पूर्व पुलिस कमिश्नर और भाजपा सांसद सत्यपाल सिंह उपस्थित रहे। सत्यपाल सिंह के अलावा यहां काफी गेस्ट्स आए जिन्हें निर्माता जय पटेल और अभिषेक दुधैया ने शॉल और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया।

दिल्ली में प्रमोशन करने पहुंची मैग्नम ओपस ‘पीएस-1’ की टीम

डायरेक्टर मणिरत्नम की ड्रीम ‘पीएस-1’ फिल्म 30 सितंबर को रिलीज होने के लिए तैयार है। यह एक ऐतिहासिक फिक्शन फिल्म है और इस साल की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है।